window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); नाराज पति ने मां के साथ मिलकर की हत्या | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

नाराज पति ने मां के साथ मिलकर की हत्या

लुधियाना , पंजाब के लुधियाना जिले में पुलिस ने अर्जुन कुमार को अपनी पत्नी की हत्या करने के मामले में गिरफ्तार किया है। इस मामले में आरोपी युवक के अलावा उसकी मां मंजू देवी को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, अर्जुन की पत्नी करीना ने अपने पति से स्कूटी खरीदने और उसे स्कूटी राइडिंग सिखाने की मांग की थी, जिससे नाराज अर्जुन ने अपनी मां के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी।
संदिग्ध परिस्थितियों में करीना की मौत के बाद उनकी मौसी ने पुलिस के पास हत्या की शिकायत देते हुए केस दर्ज कराया था, जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शनिवार को आरोपी युवक और उसकी मां को हिरासत में लिया। शिकायत दर्ज कराने वाली मृतक की मौसी चंदा देवी ने कहा कि करीना और अर्जुन ने डेढ़ साल पहले लव मैरिज की थी। दोनों की इस शादी के कारण अर्जुन की मां खुश नहीं थीं। चंदा देवी ने कहा कि उन्होंने 28 अगस्त को एक नया स्कूटर खरीदा था, जिसके बाद उन्होंने करीना और अर्जुन को अपने घर पर बुलाया था।
हत्या को खुदकुशी साबित करने की कोशिश
यहां पहुंचने के बाद से ही करीना अपने पति अर्जुन से उसे स्कूटी चलाना सिखाने का अनुरोध कर रही थी, जिसके लिए अर्जुन राजी नहीं था। इसके बाद करीना के बार बार जिद करने पर अर्जुन ने अपनी मां के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची और फिर गला घोंटकर उसे मार डाला।
करीना की हत्या के बाद अर्जुन और उसकी मां मंजू ने शव को फांसी के फंदे से लटका दिया और फिर इसे खुदकुशी का मामला बताकर परिजनों को मौत की सूचना दी। 29 अगस्त को इस सूचना के बाद चंदा देवी समेत करीना के अन्य परिजन जब उसके घर पहुंचे तो अर्जुन ने उन्हें भी आत्महत्या की कहानी ही बताई।
महिला ने किया था आत्महत्या का प्रयास
इसके बाद चंदा देवी ने स्थानीय फोकल पॉइंट थाने में करीना की हत्या किए जाने की शिकायत देते हुए अर्जुन और उसकी मां मंजू देवी के खिलाफ केस दर्ज कराया। इस एफआईआर पर जांच के लिए पहुंची पुलिस टीम ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया। पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट में ही करीना की हत्या किए जाने की पुष्टि हुई, जिसके बाद पुलिस ने अर्जुन और मंजू देवी को गिरफ्तार कर लिया।
इस बारे में जांच अधिकारी एएसआई बलवीर सिंह ने कहा कि करीना की हत्या 28-29 अगस्त की रात को की गई थी। शुरुआती पूछताछ में यह पता चला है कि करीना ने 25 अगस्त को खुद भी आत्महत्या का प्रयास किया था, लेकिन उसके पति अर्जुन ने इस दौरान उसकी जान बचा ली थी।

news
Share
Share