window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); कांग्रेस ने भाजपा पर हरिद्वार पंचायत चुनाव में सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया | T-Bharat
September 25, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

कांग्रेस ने भाजपा पर हरिद्वार पंचायत चुनाव में सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया

देहरादून:  उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री संगठन व हरिद्वार पंचायत चुनाव प्रभारी विजय सारस्वत ने भाजपा पर हरिद्वार पंचायत चुनाव में सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा ने पंचायत चुनाव में खुलकर धन बल का दुरुपयोग कर चुनाव को प्रभावित किया है। सारस्वत ने कहा कि सरकारी तंत्र के लोगों ने भी हरिद्वार पंचायत चुनाव में भाजपा कार्यकर्ता के रूप में कार्य किया हैं। उन्होंने कहा कि हरिद्वार पंचायत चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग हुआ है तथा संवैधानिक पदों में बैठे हुए लोगों के द्वारा प्रचार प्रसार की प्रक्रिया में प्रतिभाग किया गया है जिससे कई जगह रि काउंटिंग के बावजूद धांधली सामने आ रही है।
सारस्वत ने कहा कि हरिद्वार पंचायत चुनाव में भाजपा द्वारा सत्ता का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में आज संविधान को खतरा पैदा हो गया है लगातार जनता की भावनाओं से खेला जा रहा है। जाति धर्म की राजनीति कर जनता को बांटा जा रहा है।
इस मौके पर उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा माहरा दसौनी ने हरिद्वार पंचायत चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जिस अंकिता हत्याकांड में उत्तराखंड प्रदेश को ही नही पूरे देश को जघजोड करके रख दिया है ऐसा कैसे हो सकता है कि यमकेश्वर विधानसभा जहाँ एक जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया गया और ऋषिकेश जहां पीडिता का पोस्टमार्टम हुआ वहां से मात्र एक घंटे की दुरी पर हरिद्वार जिले में इस घटना का कोई असर ही न पड़ा हो।
दसौनी ने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि जहां एक ओर पूरे उत्तराखंड की जनता में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय संव्य सेवक संघ से जुड़े हुए लोगों के द्वारा किये गये जघन्य हत्याकाण्ड के प्रति भारी गुस्सा और आक्रोश देखा गया वहीं यह बात अविश्वसनीय है कि हरिद्वार जिले की जनता इस घटनाक्रम से बेखबर पर बेअसर रहे। दसौनी ने कहा कि जिस तरह से इस हत्याकांड ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रशासन की कार्यप्रणाली पर गम्भीर प्रश्न चिन्ह लगा दिये हो उस घटना का हरिद्वार पचायत चुनाव में असर न दिखना बताता है कि हरिद्वार पंचायत चुनाव में बडा खेल हुआ है।

news
Share
Share