window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); डीएवी में छात्रसंघ चुनाव ईवीएम से कराये जाने को लेकर डीएम कालेज प्रबंधन के साथ की बैठक | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

डीएवी में छात्रसंघ चुनाव ईवीएम से कराये जाने को लेकर डीएम कालेज प्रबंधन के साथ की बैठक

देहरादून। राजपुर रोड स्थित कैम्प कार्यालय में जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन की अध्यक्षता में डी.ए.वी. (पी.जी) कालेज में आगामी छात्रसंघ चुनाव ईवीएम से कराये जाने के निर्देशों के क्रम में उसके व्यवहारिक पक्षों पर चर्चा करने के लिए कालेज प्रबन्धन तथा सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी।
बैठक में तय हुआ कि काॅलेज में ईवीएम से चुनाव कराने को लेकर समय के अभाव के चलते बहुत सी व्यावहारिक अड़चने हैं, और बहुत सी औपचारिकताओं को पूरा कर पाना इतने कम समय में संभव नही है। ईवीएम को प्राप्त करना, ईसीआईएल हैदराबाद से अनुभवी इंजीनियरों को आने, मास्टर ट्रेनर तैयार करने, कार्मिकों को ईवीएम का प्रशिक्षण देने इत्यादि में लम्बा समय लगेगा। इसके अतिरिक्त लम्बे समय से पड़ी मशीनों की सही क्रिया प्रणाली जांचने इत्यादि में लम्बा समय लगने के कारण इस बार ईवीएम से चुनाव कराना सम्भव नही बताया। इस पर जिलाधिकारी ने डी.ए.वी काॅलेज प्रबन्धन को सचिव शासन को आज की गयी चर्चा तथा ईवीएम से चुनाव सम्भव न हो पाने के कारणों से अवगत कराते हुए पत्र प्रेषित करने को कहा, साथ ही बैलेट पैपर से ही डी.ए.वी काॅलेज के चुनाव सम्पादित करवाने की आज की बैठक की सूचना से भी अवगत कराने को निर्देशित किया।
इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सचिव शासन से इस सम्बन्ध में आवश्यक मार्गदर्शन भी प्राप्त किया जाय और सभी सम्बन्धित पक्षों को पुलिस सहित इसकी सूचना प्रेषित की जाय।
उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि पोस्टल बैलेट से चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए बैलेट छपवाना, नाॅमिनेशन, सूची तैयार करना, सीसीटीवी-रिकार्डिंग, सुरक्षा इत्यादि की संवेदनशीलता को देखते हुए समस्त औपचारिकताएं पूरी करें, साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को 8 सितम्बर को चुनाव के दौरान तथा 9 सितम्बर को मतगणना के दौरान आवश्यक सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए भी जरूरी पहल करे। इस अवसर पर नगर मजिस्टेªट मनुज गोयल, सचिव राज्य निर्वाचन आयोग रोशन लाल, उपायुक्त पी.के सिंह, डी.ए.वी. (पीजी) कालेज के प्राचार्य डाॅ अजय सक्सेना, पोलिंग कन्ट्रोलर आलोक श्रीवास्तव, डी.ए.वी (पीजी) कालेज के मुख्य चुनवा अधिकारी डाॅ डी.के त्यागी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे
news
Share
Share