window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); सोने की घड़ी बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने के चार आरोपी गिरफ्तार | T-Bharat
September 25, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

सोने की घड़ी बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने के चार आरोपी गिरफ्तार

देहरादून। थाना कोतवाली पुलिस ने सोने की घड़ी बेचने के नाम पर धोखाधड़ी  कर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है। इस मामले में अंतरराज्यीय गैंग के चार सदस्यों को भी नैनीताल से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से नकदी सहित सोने के आभूषण बरामद किए है। आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।
एसपी सिटी ने बताया 25 अगस्त को रविन्द्र प्रसाद निवासी लुनिया मोहल्ला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 24 अगस्त को चाट वाली गली घंटाघर के पास जब वह अपने निजी कार्य से गया था, तब अज्ञात व्यक्तियों ने उसे अपनी बातों में फंसाकर सोने की घड़ी बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए उसकी असली सोने की चेन लेकर बदले उसे सोने की नकली घड़ी देकर ठगी की। तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। 30 मई को भी इसी प्रकार की घटना को अंजाम दिया गया। पीड़ित इंद्रपाल निवासी मोहब्बेवाला देहरादून को अज्ञात व्यक्तियों ने नकली सोने की घड़ी देकर 90000 रुपए की धोखाधड़ी की. जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठन किया गया। पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। जिसके बाद एक संदिग्ध स्विफ्ट कार और पीड़ित के बताए हुलिए के अनुसार चार संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए. जिन्हें पुलिस टीम टीम ने ट्रेस किया। मारुति सुजुकी के सर्विस सेंटर से जानकारी कर गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर वाहन स्वामी की डिटेल प्राप्त कर मोबाइल नंबर आदि प्राप्त किए गए। सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल नंबर लोकेशन के आधार पर कार स्वामी का घटना के समय देहरादून में था। संदिग्ध व्यक्ति और कार को पुलिस टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज से ट्रेस किया गया तो घटना के बाद सभी संदिग्धों का देहरादून की सीमा से बाहर चले गए। जिन्हें पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरों और मोबाइल सर्विलांस के माध्यम से ट्रेस करते हुए हरिद्वार, नजीबाबाद, काशीपुर के सीसीटीवी कैमरों को चेक करते हुए पीछा किया गया। जानकारी हुई की सभी संदिग्ध जनपद नैनीताल के तल्लीताल स्थित होटल शशि में रुके हुए हैं। पुलिस टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए नैनीताल तल्लीताल पहुंचकर होटल के बाहर से चारों आरोपी दिल्ली निवासी कश्मीरी लाल, सुनील अग्रवाल,नरेंद्र कुमार और अजय को पीली धातु की चेन, अंगूठी, घड़ी व नकदी के साथ गिरफ्तार किया। एसपी सिटी सरिता डोभाल  ने बताया सभी आरोपी अलग राज्यों में जाकर ठगी करते थे। जिसमें वह भीड़भाड़ वाले स्थानों में बुजुर्ग व्यक्तियों को चिन्हित कर उन्हें अपनी बातों में फंसा कर लालच देकर नकली सोने की घड़ी को असली बताकर बेचने का काम करते थे। साथ ही वे पैसे और ज्वेलरी ठगने का काम भी करते थे। घटना के दौरान गैंग लीडर कश्मीरी लाल नकली सोने की घड़ी को असली बताकर बेचने की बात करता। सुनील अग्रवाल अपने आप को सुनार बताता है। अन्य नरेंद्र कुमार,अजय ग्राहक बनकर नकली घड़ी खरीदने की बात करते हैं। जिससे पीड़ित व्यक्ति उनके जाल में फंस कर लालच में आकर नकली सोने की घड़ी को खरीद लेता है।

news
Share
Share