window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); कोसी बैराज क्षेत्र में अजगर मिलने से मचा हड़कंप | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

कोसी बैराज क्षेत्र में अजगर मिलने से मचा हड़कंप

रामनगर कोसी बैराज क्षेत्र में आज शनिवार सुबह कैंटीन के पास एक विशालकाय अजगर निकलने से इस क्षेत्र में हड़कंप मच गया। अजगर को देखने के लिए मौके पर पर्यटकों और स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ लगने के कारण कुछ देर के लिए मार्ग भी बाधित हो गया। हालांकि, सूचना पर मौके पर पहुंचे स्नेक कैचर चंद्रसेन कश्यप और उनके बेटों ने अजगर को असानी से पकड़ लिया।
कोसी बैराज पर कैंटीन संचालक अशोक गुप्ता की दुकान के समीप में स्थित एक पेड़ पर अजगर चढ़ा हुआ था। अचानक जब उनकी नजर अजगर पर पड़ी तो वह चैक गए और शोर मचाया तो भगदड़ मच गई। वहां से गुजर रहे लोगों को सचेत करते हुए घटना की जानकारी तुरंत सेव द स्नेक एंड वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सर्प विशेषज्ञ चंद्रसेन कश्यप को दी। सूचना मिलते ही चंद्रसेन कश्यप अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने पेड़ पर लिपटे हुए अजगर को रेस्क्यू किया। इस घटनाक्रम को स्थानीय लोगों और पर्यटकों ने अपने मोबाइल में कैद किया और चंद्रसेन कश्यप की प्रशंसा की। अजगर के रेस्क्यू करने के बाद यातायात सुचारू हो गया। चंद्रसेन कश्यप ने बताया कि अजगर की लंबाई 14 से 15 फीट है। इसका वजन 40 से 50 किलो के आसपास है। उन्होंने कहा कि इस अजगर को शीघ्र ही वन विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में जंगल में छोड़ने की कार्रवाई की जाएगी। चंद्रसेन कश्यप के साथ उनके बेटे अर्जुन कश्यप, अनुज कश्यप, किशन कश्यप और भतीजा विक्की कश्यप मौजूद रहे।

news
Share
Share