window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); लोगों को तहसील में प्रमाणपत्र बनाने में आ रहीं दिक्कतें | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

लोगों को तहसील में प्रमाणपत्र बनाने में आ रहीं दिक्कतें

देहरादून, । कांग्रेस नेता एवं ऑर्गेनाइजेशन फॉर ह्यूमन राइट्स एंड एनवायरमेंट के अध्यक्ष भास्कर चुग ने क्षेत्र की एक बड़ी जन समस्या की तरफ सरकार का ध्यान खींचते हुए कहा कि विकासनगर तहसील के अधिकतर लेखपाल, जिन्हें आम भाषा में पटवारी भी कहा जाता है, मात्र अपने मूल मौजे का काम कर रहे हैं। उनके मूल मौजे के साथ उनको कार्य करने के लिए जो अन्य मौजे दिए गए हैं, उन मौजों का काम करने से वह साफ इंकार कर दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुनने में तो यहां तक आया है कि यह समस्या अब पूरे उत्तराखंड में हो चुकी है। यदि ऐसा वास्तव में है तो यह पूरे प्रदेश के स्तर की बहुत गंभीर समस्या है।
कांग्रेस नेता भास्कर चुग ने कहा कि मात्र एक मौजे में पटवारी के काम करने और अन्य मौजों में काम करने से इनकार करने के कारण आम जनमानस को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, आम जनता के विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र जो तहसील से बनते हैं जैसे की आय प्रमाण पत्र हैसियत प्रमाण पत्र स्थाई निवास प्रमाण पत्र आदि को बनाने में बहुत अधिक समस्या सामने आ रही है। इसके साथ ही विभिन्न प्रकार की जांच जो कि बिना पटवारी के पूरी नहीं हो सकती, उनमें भी बड़ी समस्या आ रही है।
कांग्रेस नेता भास्कर चुग ने स्थानीय निर्वाचित जनप्रतिनिधि से आग्रह किया कि वह उक्त समस्या के समाधान हेतु प्रयास करें ताकि जनता को परेशानी न झेलनी पड़े। उन्होंने कहा कि यदि पूरे प्रदेश में इस प्रकार की समस्या है तो प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को इसमें हस्तक्षेप करते हुए इस समस्या का समाधान करवाने की दिशा में कार्य करना चाहिए क्योंकि मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश में जनता दरबार लगाने की बात कर रहे हैं और जनता इस तरह की परेशानियां झेल रही है।

news
Share
Share