window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); उत्तरी हरिद्वार की पेयजल व्यवस्था दुरूस्त करे जल संस्थान : अनिरूद्ध भाटी | T-Bharat
September 21, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

उत्तरी हरिद्वार की पेयजल व्यवस्था दुरूस्त करे जल संस्थान : अनिरूद्ध भाटी

हरिद्वार,(Amit kumar) 24 जून। उत्तरी हरिद्वार मंे पेयजल की अनियमित आपूर्ति व लो प्रेशर की समस्या से बेहाल आक्रोशित क्षेत्रवासियों ने भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी के नेतृत्व में अधिशासी अभियन्ता को अतिशीघ्र जल आपूर्ति सुधारने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।
इस अवसर पर भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि उत्तरी हरिद्वार के दुर्गानगर, मुखिया गली, आदर्श नगर, शेर गली, कैलाश गली, खड़खड़ी, बसन्त गली, इन्द्रा बस्ती, कोरा देवी कॉलोनी तथा पावन धाम क्षेत्र की जनता पेयजल की भारी किल्लत से परेशान है। उन्हांेने कहा कि क्षेत्रवासी पानी की अनियमित आपूर्ति व लो प्रेशर की समस्या से त्रस्त है। लो प्रेशर के चलते बिना मोटर के दूसरी मंजिल पर पानी नहीं पहुंच पा रहा है। दिन में मात्र एक घंटा ही पानी की आपूर्ति हो रही है। वहीं विगत चार दिनों से कैलाश गली व इन्द्रा बस्ती में नलों से पानी नहीं पानी की बूंदे टपक रही है।
अनिरूद्ध भाटी ने अधिशासी अभियन्ता से मांग करते हुए कहा कि पुरानी पानी की लाईनों को बदल कर डाली गयी नई पाइप लाईन में सभी पानी के कनेक्शन किये जाये तथा लो प्रेशर की समस्या को दूर करने के लिए पानी की पुरानी लाईन को शीघ्र डेड किया जाये। जर्जर हो चुकी पुरानी लाईनों में अक्सर लीकेज की समस्या होती है जबकि पम्पिंग स्टेशनों के मोटर फूंकने से पेयजल समस्या और गहरा गई है। उन्होंने जल संस्थान के उच्च अधिकारियों से भी पेयजल समस्या में सुधार कराने की मांग की है। क्षेत्र की महिलाओं नीलम गोस्वामी व मनीषा ने आक्रोशित स्वर में कहा कि विगत दो माह से वह पानी की भारी किल्लत का सामना कर रही है। वहीं विगत एक सप्ताह से कैलाश गली में नाममात्र को पानी आ रहा है।
अधिशासी अभियन्ता मदन सैन व अवर अभियन्ता राकेश बमराडा ने कहा कि शीघ्र ही पेयजल व्यवस्था को दुरूस्त किया जायेगा। कल से विशेष अभियान चलाकर पुरानी लाइनों को डेड करने का कार्य करवाया जायेगा तथा सभी लीकेज को दुरूस्त किया जायेगा।
इस मौके पर ज्ञापन सौंपने में मुख्य रूप से वार्ड अध्यक्ष नीरज शर्मा, समाजसेवी गगन यादव, दीपक चौहान, नीलम गोस्वामी, बिमला, रेशमा, दिव्या रिक्खी, स्वराज, रजनी गिरि, संतोष, मनीषा, मीनू, रूपवती, उर्मिला, ज्ञानवती, सविता, रूपेश शर्मा, सुनील सैनी, नरेश पाल, प्रमोद पाल, आशु आहूजा, हंसराज आहूूजा, विजय पाल, दिनेश शर्मा, दिव्यम यादव, शुभम होल्कर, आदित्य यादव, सुखेन्द्र तोमर, विक्की प्रजापति, नाथीराम प्रजापति, गोपी सैनी आदि शामिल रहे।

news
Share
Share