window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'UA-96526631-1'); बीमा कंपनी के नाम पर ठगी करने वाले सात आरोपी पकड़ाए | T-Bharat
September 22, 2024

TEHRIRE BHARAT

Her khabar sach ke sath

बीमा कंपनी के नाम पर ठगी करने वाले सात आरोपी पकड़ाए

कोरबा। बीमा कंपनी में निवेश के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों को पकडऩे में पुलिस ने महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। पुलिस की एक टीम ने मध्यप्रदेश के छतरपुर से आरोपियों को पकड़ा है। अन्य फरार आरोपियों की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।
मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि दीपका थाना अंतर्गत चाकाबुड़ा निवासी इकबाल अहमद पिता किफायततुल्ला 63 वर्ष ने 11 अगस्त को दीपका थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया था। रिपोर्ट में इकबाल ने पुलिस को बताया था कि उसके द्वारा विभिन्न बीमा कंपनियों में पिछले वर्षों से 70 लाख रुपए निवेश किया गया है। 22 जून 2018 से 24 जुलाई के मध्य विभिन्न मोबाइल नंबरों के धारक द्वारा विभिन्न बीमा कंपनियों में जमा की गई राशि को निकालने का प्रयास किया गया। निवेशित 33 लाख 42 हजार 460 रुपए एवं कुल बीमा राशि बोनस सहित तीन करोड़ 16 लाख 94 हजार रुपए नहीं निकला। मोबाइल नंबर के धारकों द्वारा 33 लाख 42 हजार 400 रुपए ठगी करने के मामले मेें पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपियों को पकडऩे एक विशेष टीम बनाई गई। साइबर सेल के माध्यम से मोबाइल धारकों का नंबर टे्रस किया गया। जिनका लोकेशन मध्यप्रदेश के छतरपुर मिलने पर पुलिस के एक टीम को छतरपुर रवाना किया गया।

 

 

 

जहां से पुलिस ने लोकेशन के आधार पर मुख्य ठग प्रशांत पाठक निवासी नेगुआ को गिरफ्तार किया। जिसने पूछताछ में बताया कि नोएडा निवासी अक्षय शर्मा ने पैसा ठगने के लिए बैंक खाता नंबर की व्यवस्था करने के साथ कमीशन देने की बात कही थी। इस लालच में उसने उदमऊ निवासी हरविंदर अरजरिया 26 वर्ष, नेगुआ निवासी राजेश पाठक 24 वर्ष, खौप निवासी जितेंद्र शिवहरे 26 वर्ष, बैदार निवासी पुरूषोत्तम विश्वकर्मा 22 वर्ष के बैंक एकाउंट में प्रार्थी इकबाल से फोन के माध्यम से प्रलोभन देकर पैसा जमा कराया गया। उस रकम को सीताराम कॉलोनी निवासी सुमित दीक्षित 23 वर्ष एवं नेगुआ निवासी चतुरेश रावत 26 वर्ष ने चेक व केश के माध्यम से निकालकर प्रशांत पाठक को दे दिया था। खाता धारक व रकम निकालने वाले को इसका कमीशन मिलता था। फिलहाल पुलिस ने उक्त सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें जेल दाखिल कर दिया गया है। अन्य फरार आरोपियों की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। आरोपियों को पकडऩे में दीपका थाना प्रभारी शरद चंद्रा, उरगा थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी सहित उनकी टीम की विशेष भूमिका रही।

news
Share
Share